अयोध्या के अंतरराष्ट्रीय स्वरुप से पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा.

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

होटल रेडिसन एमडी मेहताब सिद्दीकी ने पीएम मोदी को पत्र लिख किया अभिनन्दन.

बरेली: अयोध्या में भगवान् श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश में उल्लास और देश में नई ऊर्जा के संचार के लिए बरेली के एक मात्र पांच सितारा होटल रेडिसन के निदेशक मेहताब सिद्दीकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर आभार प्रकट किया है। पीएम मोदी को भेजे गए इस पत्र में उन्होंने लिखा है की अयोघ्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद दीपावली जैसी खुशियां देखने को मिली हैं हर जगह उत्सव का वातावरण बना है जिससे एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। इस पुनीत उत्सव में देश दुनिया के लाखों श्रद्धालुओं ने आयोजन में सहभागिता की लोगों ने दीप जलाकर खुशियों को साझा किया।
पत्र में निदेशक महताब सिद्द्की ने लिखा की इस प्राण प्रतिष्ठा आयोजन के लिए पीएम ने जो ग्यारह दिन का कठोर व्रत किया उसमें गहरी रूचि दिखाई, उन्होंने ऐसे मंदिर के निर्माण की कल्पना रखी जो हजारों वर्षों तक अक्षुण रहे। जिसमें भारतीय वास्तुकला का उपयोग करते हुए मंदिरों का संग्राहलय भी स्थापित किया गया। मंदिर के गर्भगृह की पवित्रता के लिए सोमनाथ मंदिर के मॉडल का उपयोग किया। इतना ही नहीं यहाँ मंदिर निर्माण में समाज के हर वर्ग एवं तबके से भी योगदान का आग्रह किया। साथ ही यहाँ आने वाले दर्शनार्थी और श्रद्धालुओं के लिए समुचित व्यवस्था तथा दिव्यांगों के लिए विशेष ध्यान देने पर भी पीएम मोदी का निर्देश था। जिसके परिणामस्वरुप अयोध्या सम्पूर्ण विश्व में धार्मिक पर्यटन नगरी के रूप में विकसित हुआ है। साथ ही यहाँ बड़ी संख्या में लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी सृजित हुए हैं जिसके चलते यहाँ छोटे कारोबारियों से लेकर बड़े प्रतिष्ठानों को यहाँ बड़े अवसर सृजित हुए हैं।
अयोध्या धाम में विकसित महर्षि बाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, आधुनिक रेलवे स्टेशन, के साथ यहाँ हजारों करोड़ का निवेश पीएम मोदी की दूरदृष्टि और इच्छाशक्ति से ही संभव हो स्का है। एक अंतर्राष्ट्रीय तीर्थ के रूप में अयोध्या का विकसित होना भविष्य के लिए एक अमृतकाल जैसा है जिससे स्थानीय पर्यटन के साथ अंतरराष्ट्रीय पर्यटन में भी भारी मात्रा में बढ़ोत्तरी की सम्भावना प्रबल है। जिसके लिए आरएमएस ग्रुप होटल रेडिसन एमडी मेहताब सिद्दीकी सहित समस्त स्टाफ ने पर्यटन को बढ़ावा मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पत्र भेज कर अभिनन्दन किया है.

Leave a Comment