बदहाल सड़कें: कीचड़ से सराबोर सड़क खोल रही स्मार्ट सिटी की पोल

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश 15 दिनों में सड़कों के गड्डो खत्म किया जाएगा

 

बरेली । जनसेवा टीम के अध्यक्ष पम्मी ख़ाँ वारसी के नेतृत्व में मेयर डॉ उमेश गौतम से नगर निगम कार्यालय में मुलाक़ात कर विभिन्न वार्डो की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौपा, मेयर ने सम्बंधित विभागों से 15 दिनों में कार्यवाही का आदेश दिया है।

 

 

हजियापुर में सड़कों पर कीचड़, जलभराव मोहल्ला जसौली में गड्ढों में तब्दील हुई सड़क , शहर को स्मार्ट बनाने के दावे तो बहुत किए और करोड़ों रुपये भी खर्च कर डाले। मगर विकास के रथ पर शहरवासियों को कहीं गड्ढे तो कहीं कीचड़, दलदल मिली है। नगर निगम का निर्माण विभाग फाइलें बनाकर विकास के काम करने का दम भर रहा है, हालात ऐसे बन गए हैं कि 600 मीटर सड़क पार करना लोगों के लिए एक चुनौती बन रही है। निर्माण कार्य की रफ्तार एकदम धीमी चल रही है। सड़क निर्माण के कार्य ज्यादातर अधर में लटके हैं।

 

 

वार्ड संख्या 15 हजियापुर में जनसमस्याओं का निस्तारण को लेकर लोग परेशान है। सकलैनी मदरसे के पास पीपल से लेकर सुल्तानी मस्जिद तक सड़क जर्जर हो चुकी है। नालिया टूटी हुई है। नालियों की कीचड़ सड़क पर है। निकलने को रास्ता नहीं है। आए दिन महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग गिरकर जख्मी हो रहे है। मोहल्ले के रहने वाले हसीन मियां, शब्बू मियां ने बताया कि गलियों में नाली का गंदा पानी सड़क पर भरा हुआ है। इलाके में सीवरलाइन की सुविधा भी नहीं है। मोहल्ले के रहने वाली मुन्नी, उषा, तबस्सुम, सावरी, फहीम, मोहब्बत अली, नावेद, इसरार, शानू ने बताया कि गंदगी के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। खाली प्लाट में नालियों का पानी जमा हो रहा है। शिकायत करने के बाद भी अभी तक समस्याओं का समाधान नहीं हुआ।

 

नूर गली की सड़क बदहाल, गड्ढों में भर जाती गंदगी
वार्ड संख्या 56 के मोहल्ला जसौली में नूर मज़ार वाली गली के लोग सड़क के गड्ढों को लेकर काफी वक़्त से दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। नालियों और सड़क की बदहाली के कारण परेशान है। घनी आबादी वाली गली की सड़क जर्जर हो चुकी है। मोहल्ले के रहने मोहित, चांद मियां, राजा, इरफ़ान, रिजवान, नब्बू, चुनना, मुज़फ़्फ़र, फ़िरोज़ खान ने बताया कि सड़क खराब होने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सड़क के साथ नाली और सीवरलाइन की समस्या भी है। कई बार सड़क बनाने के लिये शिकायत की पर गली की सड़क नही बनी है।

 

वार्ड 78 सैलानी से लेकर कटरा चाँद ख़ाँ की सड़क स्ट्रीट लाइट खराब है इनको दुरुस्त कराया जाये। मोहल्ला सूफी टोला में टँकीयो में पानी गन्दा और बदबूदार आ रहा है,इस समस्या को दुरुस्त कराया जाये, साथ ही लोगों को मोहल्ले में साफ सफाई व्यवस्था नही मिल रही है प्रत्येक दिन साफ सफाई की व्यवस्था की जाये।सिविल लाइन स्थित एसपी सिटी कार्यालय के बाहर लगा हैंडपंप काफी समय से खराब है इसको जनहित में ठीक कराया जाये।

 

जनसेवा टीम के अध्यक्ष पम्मी ख़ाँ वारसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अब तो आदेश जारी कर दिया है कि 15 दिनों में सड़कों से गड्डो से मुक्ति जनता को दी जाये, आदेश का पालन करते हुए अधिकारियों को गली मोहल्लोंटी की समस्याओं को दूर करते हुए सड़को को गड्डो किया जाये,और मलूकपुर बजरिया से लेकर जसौली टक्कर की पुलिया तक जो सड़क निर्माण कार्य पास हो चुका है उस पर भी जल्द काम शुरू हो।ज्ञापन देने वालो में पम्मी ख़ाँ वारसी,मोमिन खान,डॉ सीताराम राजपूत,नईम खान,शाहरुख़ खान,जीशान इदरीसी आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment