मंत्री धर्मपाल सिंह ने जाफरपुर में  गौशाला का किया उद्घाटन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 बरेली । पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह  ने आज आंवला विधानसभा के ब्लॉक रामनगर स्थित ग्राम पंचायत कंथरी जाफरपुर में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना निराश्रित गोवंश संरक्षण के अंतर्गत गौशाला का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर मंत्री जी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर सभी गौशाला ‘‘आत्मनिर्भर‘‘ बने इसी पावन ध्येय के साथ मोदी सरकार एवं योगी सरकार अपनी कल्याणकारी नीति एवं योजनाओं के माध्यम से निरंतर कार्यरत और दृढ़ संकल्पित है। गौशाला में संरक्षित गौवंशों के सापेक्ष पर्याप्त मात्रा में भूसा, हरा चारा, पीने के पानी व दवा आदि की उपलब्धता रहेगी।
उन्होंने कहा कि निराश्रित गौवंशों के लिये एक वृहद अभियान चलाकर गौवंशों को संरक्षित किया जाये और कोई भी गौवंश किसानों के खेत, सड़क, गांव व मोहल्ला आदि जगहों पर दिखाई नहीं देना चाहिए।
यदि कोई पशुपालक अपनी गाय को दूध दुहने के बाद गाय को छोड़ देते हैं और किसी किसान की फसल का नुकसान करते हैं तो पशुपालक से क्षतिपूर्ति करायी जाए तथा ऐसे लोगों के विरूद्ध पशु अधिनियम के तहत आवश्यक कार्यवाही की जाये।इस अवसर पर  मंत्री जी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि पशु चिकित्साधिकारी की अनुपस्थिति का स्पष्टीकरण लेकर कार्यवाही से अवगत कराये।

Leave a Comment