वैश्य समाज के परिचय सम्मेलन में हुए 11 रिश्तें तय

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली। मयूर अग्रवाल चौरिटेबल  तत्वावधान में सर्व वैश्य समाज के युवक-युवतियों का वैवाहिक परिचय सम्मेलन “शुभ बंधन-एक प्रयास” का आयोजन रविवार को राजेंद्र नगर स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर हॉल में हुआ। मुख्य अतिथि कैंट विधायक व प्रदेश सह कोषाध्यक्ष भाजपा संजीव अग्रवाल व फनसिटी के अनिल-अमिता अग्रवाल आदि ने भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
कैंट विधायक संजीव अग्रवाल ने उपस्थित वैश्य बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि समाज के विवाह योग्य युवक युवतियों के लिए ट्रस्ट के द्वारा परिचय सम्मेलन का जो पुनीत कार्य किया गया है इसके लिए ट्रस्ट के सभी पदाधिकारी, सदस्यगण बधाई के पात्र हैं। इसमें मातृशक्ति भी कंधे से कंधा मिलाकर लगी हुई है, जोकि वंदनीय, अभिनंदनीय है। विवाह योग्य युवक-युवतियां इस मंच के जरिए एक सुयोग्य जीवनसाथी का चयन करें।
मयूर अग्रवाल चौरिटेबल ट्रस्ट के सचिव, संस्थापक एवं ट्रस्टी विमल कुमार अग्रवाल (एलआईसी) ने बताया कि “परिचय मंच पत्रिका” का विमोचन मुख्य अतिथि कैंट विधायक संजीव अग्रवाल के करकमलों से हुआ। पत्रिका में कुल 232 युवकों एवम् 72 युवतियों का विवरण हैं। परिचय मंच का उद्देश्य वैश्य समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के लिए समारोह आयोजित कर अभिभावकों व परिजनों को एक मंच पर मिलाना है। आधुनिक जीवन के व्यस्त दौर में इससे अभिभावकों को अपने बच्चों के रिश्ते तय करने में आसानी होती है। अक्सर समय अभाव के कारण अभिभावकों को अपनी संतानो के लिए रिश्तें ढूंढने में काफी परेशानी उठानी पड़ती है। ट्रस्ट के प्रयास से अब तक कुल 11 रिश्ते तय हो चुके हैं, अभी लगभग 12 रिश्तों में बातचीत अंतिम दौर में है। सम्मेलन में बरेली के अलावा पीलीभीत, बदायूं, मुरादाबाद, काशीपुर, रामनगर, हल्द्वानी किच्छा, सितारगंज, खटीमा, शाहजहांपुर, रामपुर, गजरौला, गाजियाबाद, हापुड़, अलीगढ़, मेरठ, मोदीनगर, आगरा, खुदागंज, धनोरा मंडी, तिलहर आदि स्थानों से भी युवक-युवती व उनके अभिभावक एवं परिजन सम्मिलित हुए। युवक, युवतियों एवम अभिभावकों के लिए बातचीत करने हेतु अलग से कमरों की व्यवस्था भी की गई।
ट्रस्टी विमल कुमार ने कहा कि हमारा उद्देश्य दहेज रहित विवाह के लिए वैश्य समाज को जागरूक करना व परिचय करवाना है।उप सचिव अरूण अग्रवाल ने बताया कि ट्रस्ट के वैवाहिक प्रकल्प “शुभ बंधन एक प्रयास” का गठन वैश्य समाज को दलालों, दहेज से बचाने व यहेज रहित विवाह कराने के लिए किया गया है।मीडिया प्रभारी एडवोकेट हर्ष कुमार अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम में वैश्य समाज के दो मेधावी बच्चों को भी मयूर अग्रवाल स्मृति सम्मान दिया गया।

Leave a Comment