समलैंगिक संबंध बनाने से नाराज था हत्यारोपी  , जिसके चलते शिवम की थी हत्या

Oplus_0

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली ।  मीरगंज थाना क्षेत्र में रेल की पटरी से सटे आम के बाग में  शिवम उर्फ कन्हैया की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। शिवम की हत्या की पीछे की वजह पुलिस के मुताबिक शिवम उर्फ कन्हैया अपने ही उम्र के लड़के के साथ समलैंगिक संबंध बनाए थे इस बात से नाराज युवक इरशाद खां ने शिवम की हत्या की थी। यह घटना लगभग 4 से 5 साल के बीच हुई थी।तब से इरशाद शिवम से रंजिश मान गया था। वर्तमान में इरशाद दिल्ली में रहकर कारपेंटर का काम किया करता था।
शनिवार को हत्यारोपी पुलिस की गिरफ्त में उस समय आ गया जब वह हत्या में इस्तेमाल हथियार को छिपाने  जा रहा था । इसी समय पुलिस की युवक से मुठभेड़ हो गई । युवक ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी , जब पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की तो हत्यारोपी के पैर में गोली लग गई वही इस घटना में एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। पुलिस ने घायल हत्यारोपी को अस्पताल में  भर्ती कराया है।
मीरगंज पुलिस ने बताया कि  आज पुलिस मुठभेड़ में हत्यारोपी  को  गिरफ्तार किया है।  पुलिस पार्टी की  कार्यवाही में हत्यारोपी  के दाहिने पैर में गोली लगने से घायल हुआ है।पुलिस ने  हत्यारोपी के कब्जे से अवैध तमंचा, 2 कारतूस ,  मृतक शिवम उर्फ कन्हैया का आधार कार्ड , मृतक शिवम उर्फ कन्हैया व घटना में इस्तेमाल  एक चाकू को भी बरामद किया है।
एसपी ग्रामीण ने खुलासे के दौरान दी यह जानकारी
एसपी ग्रामीण मानुष पारिक ने बताया कि 11 सितंबर की रात्रि में अफसन खाँ के आम के बाग निकट सिधौली क्रासिग के पास शिवम की गला  काटकर हत्या कर दी गयी थी। घटना के  खुलासे के लिए  सीसीटीवी कैमरे  व मृतक के मोबाईल की सीडीआर से घटना में संलिप्त  इरशाद खाँ पुत्र दिलशाद खाँ निवासी मौहल्ला शिवपुरी कस्वा व थाना मीरगंज  उम्र करीब 20 वर्ष को  घटना में इस्तेमाल आलाकत्ल चाकू व मृतक का मोबाइल, आधार कार्ड घटना स्थल के आसपास छिपा रखा था। जिसको ठिकाने लगाने के लिए  पैदल जाते समय नौसना जाने वाला मार्ग से पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया। जिसमें हत्यारोपी द्वारा  पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से 2 राउण्ड फायर किये थे । जब पुलिस ने  आत्मरक्षार्थ में पुलिस पार्टी  ने फायर किया, जिसमें अभियुक्त इरशाद खाँ के दाहिने पैर में गोली लगी है जिसके बाद  पुलिस ने हत्यारोपी को  गिरफ्तार कर लिया । पुलिस मुठभेड़ के दौरान घायल दरोगा  रवि तोमर के दाहिने कन्धे पर चोट लगी है। उन्होंने यह भी बताया कि हत्या करने से हत्यारोपी ने इंस्टाग्राम पर हत्या करने के तरीके के साथ जल्दी जल्दी हत्या को अंजाम देने के तरीके को जाना था।
शराब पिलाकर शिवम की हुई हत्या
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि    उसने  शिवम को फोन से शराब पीने के बहाने बाग में बुलाकर उसकी चाकू से गला काटकर हत्या की थी । इसके बाद वह फरार हो गया था।
एसपी ग्रामीण मानुष पारिक ने बताया कि अभियुक्त के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करते हुये माननीय न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

Leave a Comment