कुंडलिनी फाउंडेशन गरीब , दलित ,शोषितों के समाज के हर तबके हक़ के लिए लड़ेगा लड़ाई

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 

बरेली । बाबा सुखदेव के अगुवाई में कुंडलिनी फाउंडेशन ट्रस्ट के गठन के एक महीने बाद अपना प्रतिभा सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया। इस मौके पर समाज मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पत्रकार , डॉक्टर , वकील , खिलाड़ी ,समाजसेवी को सम्मानित किया गया। ट्रस्ट के संस्थापक बाबा सुखदेव सिंह ने कहा कि उनका संगठन समाज के गरीब , दलित एवं शोषित के साथ सभी की आवाज उठाने का काम करेगा।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे डायरेक्टर ऑफ दूरदर्शन बरेली प्रवीण कुमार के हाथों समाज की रीढ़ कहे जाने पत्रकारों , वकीलों , डॉक्टर्स एवं शिक्षकों , खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया । उन्होंने आयोजित कार्यक्रम को बेहद खास बताया , और कहा कि आज के कार्यक्रम में योग से कैसे निरोग रहा जा सकता है। कैसे खेल हमारे लिये सुरक्षा का कवज बन सकते है। यह बताया और दिखाया गया ।यहाँ संस्था द्वारा समाज में अग्रज भूमिका निभाने सभी लोगों को सम्मानित किया गया है। यह कम ही कार्यक्रम में देखने को मिलता है।
समाज में समय समय ऐसे कार्यक्रम होते रहना चाहिए। कार्यक्रम में अलीगढ़ से पहुंचे मार्शल आर्टिस्ट प्रभात कुमार ने मार्शल आर्ट के साथ बॉक्सिंग , कुश्ती पर प्रकाश डाला । उन्होंने कहा कि लड़ाई झगड़े का समय नहीं होता पर ऐसी स्थिति आ जाये तो मार्शल आर्ट या कुश्ती से बचा जा सकता है। अलीगढ़ से आये बोड्डी बिल्डर दीपक कुमार ने कहा कि वह लंबे समय बोड्डी लिफ्टिंग के खेल में है। इस खेल से भी आप अपना जीवन निखार सकते है।संस्था के प्रमुख बाबा सुखदेव सिंह ने कहा कि उन्हें प्रतिभा सम्पन्न कार्यक्रम में पत्रकारों , शिक्षकों , डॉक्टरों का सम्मान करते बेहद खुशी हो रही है। आगे भी वह इससे वैभव कार्यक्रम करने की कोशिश करेंगे । उन्होंने ट्रस्ट के बनाने के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि उनका ट्रस्ट गरीब ,दलित ,शोषित की आवाज बनने का काम करेगा । किसी के साथ कोई जुल्म होगा तो आगे आकर उसकी आवाज बनेगा। ट्रस्ट के मैनेजर श्री मती देवी ने कहा कि यह उनके ट्रस्ट का पहला आयोजन है भविष्य में आगे भी समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले लोगों को सम्मानित करेंगे। फिट इंडिया के चेयरमैन उपेंद्र सिंह ने बाबा सुखदेव सिंह के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि वह समाज को अपने ज्ञान से कुछ वापस करना चाहते है उसी क्रम में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ है।जहां समाज मे सभी क्षेत्रों में योगदान देने वालों को सम्मानित किया गया है।
संस्था की ओर से कार्यक्रम के कार्यक्रम के अंत मे पहुंचे सभी अतिथियों के प्रति अपना आभार जताया। कार्यक्रम के कई बाहरी खिलाड़ियों ने भागीदारी करके कार्यक्रम को और शानदार बना दिया।कार्यक्रम में सम्मानित होने वालों पत्रकारों में अशोक गुप्ता , प्रीति कोहली , भीम मनोहर , बीसी चंदेल , राहुल सक्सेना , शिक्षकों में शिशुपाल ,जयपाल ,जय प्रकाश ,अमित कुमार को सम्मानित किया गया। उत्तराखंड से आये डॉक्टर शैलेंद सिंह को भी सम्मानित किया गया।

 

 

 

Leave a Comment