डी फार्मा के छात्रों के साथ धोखाधड़ी के मामले में शेरअली जाफरी सहित बेटा गिरफ्तार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

♠बरेली। डी फार्मा  छात्रों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में खुसरों कॉलेज के प्रबंधक आरोपी  शेरअली जाफरी और उसके बेटे फिरोज अली को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक छात्रों को फर्जी डिग्री देने के पूरे मामले में शेर अली जाफरी का सीधा सीधा हाथ था। पिछले चार  सेशन के 379 छात्रों से धोखाधड़ी करके जाफरी टीम ने करोड़ो  रुपये की अवैध उगाही की थी। इस काम में विजय शर्मा सहित शेर अली जाफरी के बेटे फिरोज ने भी साथ निभाया था। हालांकि मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा तो शेर अली जाफरी ने अपने पार्टनर विजय शर्मा पर पूरा दोष मड़ दिया । फिलहाल विजय शर्मा बरेली पुलिस की पकड़ से बाहर है। बरेली पुलिस के मुताबिक खुसरों कॉलेज द्वारा जो फर्जी डिग्री दी गई थी उसमें साइन खुसरों प्रबंधक शेर अली जाफरी के थे। वही देश की ऐसी 8 यूनिवर्सिटी की मार्कसीट फ़ोटो शॉप से बनाकर दी गई जिसमें कई यूनिवर्सिटी अस्तित्व में नहीं है। जानकारी के मुताबिक
सीबीगंज थाना  क्षेत्रान्तर्गत सनैया रानी स्थित खुसरो कॉलेज के प्रबन्धन द्वारा करीब 379 छात्रों को खुसरों कॉलेज में प्रवेश देकर लगभग 3 करोड़ 69 लाख रूपये फीस वसूल कर डी० फार्मा की फर्जी डिग्री देकर छात्रों के साथ धोखाधड़ी की गयी थी । जिसकी जानकारी छात्रों को कॉलेज से जारी की गयी डी० फार्मा डिग्री के आधार पर लाईसेंस प्राप्त करने एवं नौकरी के लिए आवेदन करने पर हुई कि उनकी डिग्री फर्जी है। छात्रों की संयुक्त तहरीर के आधार पर दिनांक 24 अगस्त को थाना सीबीगंज पर धारा 420/467/468/471/506 के तहत  शेर अली जाफरी निवासी खुसरो कालेज थाना सीबीगंज बरेली व अन्य के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। इसके बाद  प्रकरण में  सीबीगंज थाने पर  अन्य मुकदमें भी पंजीकृत हुए हैं।
एसआईटी की टीम ने प्रकरण की जांच की गयी तो प्रकाश में आया कि खुसरो कॉलेज के प्रबन्धन द्वारा छात्रों को उड़ीसा स्टेट, हिमाचल प्रदेश, मदरहुड विश्वविद्यालय रुड़की, उत्तराखण्ड तथा छत्रपति शिवाजी साहू महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर के नाम से डी०फार्मा की फर्जी डिग्रियां देकर छात्रों के साथ करोड़ों रूपये की धोखाधड़ी करके अर्जित धन से करोड़ों रूपये की प्रोपर्टी बना ली गयी ।आरोपी खुसरों के प्रबंधक  शेर अली जाफरी पुत्र मेहंदी अली  एवं उनके पुत्र फिरोज अली जाफरी पुत्र शेर अली जाफरी निवासीगण मकान नं० आई 95 मोहल्ला शास्त्री नगर खान मार्केट थाना इज्जतनगर जिला बरेली को  खुसरो कॉलेज सनैया रानी थाना सीबीगंज बरेली से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से छात्रों का एक प्रवेश रजिस्टर, फीस बुकलेट, डा० विजय शर्मा को दिये गये पैसे का रजिस्टर, बैंक स्टेटमेंट आदि बरामद किया गया है। गिरफ्तारशुदा अभियुक्तों को मा० न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।
एसपी ग्रामीण ने किया घटना का खुलासा
एसपी ग्रामीण मानुष पारिक ने बताया कि खुसरों कॉलेज के।प्रकरण में आरोपी शेर अली जाफरी और उनके बेटे फिरोज को गिरफ्तार किया गया है। दोनों को माननीय कोर्ट में पेश किया जा रहा है।

Leave a Comment