मंत्री धर्मपाल  ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सर्किट हाउस प्रांगण में ध्वजारोहण कर सभी को इस पावन पर्व की दीं शुभकामनाएँ

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व शहीदों के परिवारजनों को माला पहनाकर एवं प्रतीक चिन्ह देकर किया सम्मानित

जनपद स्तरीय काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ शताब्दी महोत्सव प्रतियोगिता- 2024 के विजेताओं को पुरस्कृत कर स्वतंत्रता दिवस की दीं शुभकामनाएं

 

 

बरेली। माननीय मंत्री पशुधन एवं दुग्ध विकास धर्मपाल सिंह ने आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सर्किट हाउस प्रांगण में ध्वजारोहण किया तदोपरांत उपस्थित अधिकारियों, जनपद के वीर सैनिकों व उनके परिजनों एवं जनसमूह के साथ राष्ट्रगान का गायन किया और सभी को इस पावन पर्व की शुभकामनाएँ भी दीं। इस अवसर पर मा0 मंत्री जी ने पौधरोपण भी किया।

मा0 मंत्री धर्मपाल सिंह जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि आजादी की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है तब जाकर आज हम आजाद है। आजादी को प्राप्त करने में कितने बलिदान हुये हैं। आजादी की लड़ाई हिन्दू, मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई सभी ने मिलकर लड़ी। जब आजादी के लिये संघर्ष किया जा रहा था उस समय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अशफाकउल्ला खां छोटे थे लेकिन मौजूदा परिवेश को देखते हुये उनके मन में भी आजादी का सपना पल रहा था उनके गुरजनों ने उनके अभिभावकों से कहा कि अपने बेटे को समझाये लेकिन धीरे-धीरे वह क्रांतिकारियों की टोली में शामिल हो गये और बाद में अंग्रेजों द्वारा उन्हें फांसी की सजा दी गयी अशफाकउल्ला खां ने खुशी-खुशी फांसी के फंदे को गले लगाकर देश के लिये बलिदान हो गये। ऐसे अनेकों वीर हमारी धरती पर जन्मे हैं, जिन्होंने देश को सर्वोपरि रखा।

उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के सपनों का साकार करने की दृष्टि से मा0 प्रधानमंत्री जी द्वारा कार्य किया जा रहा है, जिसका मूल है समाज के अंतिम व्यक्ति तक का उदय करना।

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने 78वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुये कहा कि बरेली की धरती वीर सपूतों की धरती है। उन्होंने कहा कि आज के दिन हजारों साल की गुलामी के बाद देश में आजादी के साथ सांस ली थी। स्वतंत्रता में जिन्होंने अपना योगदान दिया उनको अपनी स्मृतियों में रखना हमारी जिम्मेदारी है, हम भले उस समय नहीं थे लेकिन आज हम स्वतंत्रता को बनाए रखने में अपना योगदान दें सकते हैं जहां और जिस भी परिस्थिति में हैं अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुये हम ऐसा कर सकते हैं।

इस अवसर पर मा0 मंत्री जी ने जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों/शहीदों के परिवारजनों को माला पहनाकर एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया एवं जनपद स्तरीय काकोरी ट्रेन एक्शन की 100वीं वर्षगांठ शताब्दी महोत्सव प्रतियोगिता-2024 के विजेताओं को भी पुरस्कृत कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर छात्राओ द्वारा देशभक्ति आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गयी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, नगर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार शुक्ला सहित गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment