जिलाधिकारी ने तहसील सदर  निरीक्षण कर , दिए आवश्यक निर्देश

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली । जिलाधिकारी श्री रविन्द्र कुमार ने आज तहसील सदर का निरीक्षण किया।निरीक्षण में पाया कि तहसीलदार के न्यायालय में धारा 34 के पुराने केसो की पेंडेंसी है जिस पर तहसीलदार सदर को समस्त मामलों का निस्तारण शीघ्र करने के निर्देश दिये। इसके अतिरिकत दो दिन के अन्दर विरासत तथा वसीहत की पूर्ण अख्या प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये गए। निरीक्षण के दौरान बताया गया कि प्रत्येक फाइल में एक नोट भी लगाया जाये जिससे कि फाइल को ढूंढने में समस्या न हो।

इसके पश्चात जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी कोर्ट का भी निरीक्षण किया जहां पर उन्होंंने पाया कि धारा 24 का एक केस अधिक दिनों पर लम्बित है जिसे निस्तारित करने के निर्देश दिये गये। उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये गये कि जो भी ट्रांसफर्ड फाइलें हैं उन्हे सम्बंधित अधिकारियों के पास शीघ्र भेजा जाये।

 

उक्त के उपरांत नायाब तहसीलदार के कोर्ट का निरीक्षण किया गया, जहां पर निर्देश दिये कि जो भी पुराने केस हों उसे शीघ्र निस्तारित किया जाये।उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये गए कि धारा 24 के जो भी वाद लम्बित है, उनमे लेखपाल द्वारा पैमाइश लगवाकर शीघ्र निस्तारित किया जाये।निरीक्षण के दौरान पत्रावली एवं पंजिकाओं के रखरखाव, जनसामान्य की सुविधाओं तथा परिसर में स्वच्छता आदि के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक आशीष कुमार, उपजिलाधिकारी सदर गोविन्द मौर्य, तहसीलदार, नायाब तहसीलदार सहित तहसील सदर के अधिकरी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Comment