जल शक्ति विभाग मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सर्किट हाउस में की विभाग के मंडल स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली। मंत्री जल शक्ति विभाग स्वतंत्र देव सिंह ने सिंचाई एवं जल संसाधन, सिंचाई यांत्रिक, बाढ़ नियंत्रण परती भूमि विकास, यू०पी० प्रोजेक्ट्स कारपोरेशन, उ०प्र० ग्रेटर शारदा सहायक समादेश, लघु सिंचाई, भूगर्भ जल विभाग, नमामि गंगे एवं जल जीवन मिशन आदि योजनाओं के अधिकारियों के साथ मण्डलीय समीक्षा बैठक स्थानीय सर्किट हाउस में सम्पन्न हुई।
मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने समीक्षा के दौरान बरेली के ग्राम सूदनपुर की परियोजना के बारे में जानकारी ली , जिस पर बताया गया कि सूदनपुर में सात करोड़ की धनराशि से परियोजना बनायीं गयी है जो कि वर्तमान में पूर्ण हो गयी है तथा अन्य छः परियोजनाओं पर  कार्य चल रहा है।मंत्री जी ने निर्देश दिए कि सिचाई विभाग की जमीनों पर यदि कही कब्जे हो तो उसे हटवाकर पौधारोपन कराया जाए।  समीक्षा में नहरों, कुलाबो, रजवाहों की स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी ली गयी।
मंत्री जी ने जल शक्ति विभाग की समीक्षा करते हुए पाया कि जल जीवन मिशन में फेज टू व थ्री में जनपद बरेली में 877, बदायूं में 859,पीलीभीत में 484 तथा शाहजहांपुर में 845 मंडल में कुल 3085 डीपीआर हैं।बरेली में 466469, बदायूं में  407364, पीलीभीत में 286734 तथा शाहजहांपुर में 428095 घरों में पानी के कनेक्शन दिए गए हैं तथा मंडल में कुल 80 प्रतिशत से अधिक रोड रिस्टरोशन का कार्य किया गया है।मंत्री ने निर्देश दिए कि ओवर हेड टैंक के निर्माण कार्य गुणवत्ता पूर्ण कराया जाए, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाए। मुख्य अभियंता व अधीक्षण अभियंता गणों से क्षेत्र में कार्य की गुणवत्ता देखने के निर्देश दिए।मंत्री जी ने अन्य सम्बंधित विभागों से सम्बंधित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और  अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Leave a Comment