बरेली और आंवला को कल मिलेगा नया सांसद , प्रशासन जुटा मतगणना के लिए

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

  1. बरेली लोकसभा सीट पर भाजपा -इंडी गठबंधन में जोरदार टक्कर 
  2. आंवला में भी भाजपा -इंडी गठबंधन के प्रत्याशी लगा जीत का जोर 
  3. प्रशासन ने मतगणना के लिए बनाया सुरक्षा कवज 
बरेली।  लोकसभा मतदान समाप्त होने के बाद  कल  ईवीएम में कैद प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हो जाएगा।  बरेली लोकसभा सीट पर परिणाम लगभग चार बजे के आसपास आने की उम्मीद है।  वहीं आंवला लोकसभा सीट का परिणाम लगभग 5 बजे के आसपास आने की उम्मीद है। मतगणना सुबह 8 बजे से  राजनीतिक दल  के प्रत्याशियों , एजेंट , और पुलिस प्रशासन एवं प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में सुबह 8 बजे से  शुरू होकर मतगणना  के अंत तक चलेगी। चुनाव आयोग की गाइड लाइन के मुताबिक सुबह साढ़े सात बजे के आसपास बैलेट पेपर की गिनती शुरू होगी और आठ बजे ईवीएम से पड़े वोटों की गिनती की जाएगी।  प्रशासन ने मतगणना के मद्देनजर सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किये है।  पूरा मतगणना स्थल सीसीटीवी कैमरे के साथ ड्रोन की निगरानी में रहेगा। जगह जगह पुलिस के आलाधिकारी एवं प्रशासन के अधिकारी अपनी नजर बनाए रखेंगे।  मीडिया को मीडिया सेंटर पर रहकर कवरेज करने की अनुमति रहेगी या चुनाव आयोग की शर्तो के मुताबिक अधिकारियों के निर्देशानुसार ही कवरेज मीडियाकर्मी कर पाएंगे। इस लोकसभा चुनाव में बरेली लोकसभा संसदीय क्षेत्र से 13 और आंवला लोकसभा सीट से 9 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद है।
7060a137-fa8e-47ec-b1ad-254b14961f91.jpg
354f31e9-94b1-4d47-a981-d5aecdb97796.jpg
चुनावकर्मियों को स्वस्थ्य रखना बड़ी चुनौती :
जून के महीने में सूर्य आग फेंक रहा है जिससे हर कोई हलकान है। प्रशासन ने चुनावकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखते स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम एम्बुलेंस के साथ  तैनात रहने की खबर है। इस टीम के पास उल्टी दस्त , बुखार से बचाने की दवाओं के साथ ओआरएस भी उपलब्ध रहेगा। चुनाव के संबंध में प्रशासन ने सीएमओ को निर्देश भी दिए है।
मतगणना के लिए प्रशासन ने कसी कमर 
जिले में मतगणना शांतिपूर्वक, सुरक्षा , निष्पक्षता  के बीच हो इसके लिए बरेली डीएम रविंद्र कुमार सहित उनके अधीनस्थ अधिकारी दिन रात एक किये हुए है। बरेली में मतगणना पहले की तरह परसाखेड़ा  स्थित वेयर हाउस में होगी।  मतगणना के संबंध में ड्यूटी पहले ही दे दी गई है। मतगणना स्थल पर पहुंचने वाले राजनेता एवं कार्यकर्त्ता या अन्य विभाग का कर्मचारी वीडियो ग्राफ़ी की जद में होगा।

Leave a Comment