बहुचर्चित ट्रिपल मर्डर केस,कोर्ट ने सुनाई ८ छैमारो को फांसी की सज़ा। सर्राफ को उम्र क़ैद ,१० साल बाद मिला इन्साफ .

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आठ दोषियों को सुनाई फांसी की सज़ा।

बरेली। बरेली में 10 साल पहले सुरेश शर्मा नगर में हुए तिहरे हत्याकांड में आठ बदमाशों को फांसी की सजा सुनाई गई है। जबकि सुनार को उम्रकैद की सजा हुई है। स्पेशल जज फॉस्ट ट्रैक कोर्ट रवि कुमार दिवाकर ने बृहस्पतिवार को सभी दोषियों को सजा सुनाई।

बरेली के चर्चित तिहरे हत्याकांड फार्स्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम रवि कुमार दिवाकर की कोर्ट ने ८ छैमारो गैंग के दो महिलाओ समेत ८ दोषियों को फांसी की सज़ा सुनाई। वहीँ गैंग से जेवरात ख़रीदहने वाले सर्राफ को सश्रम आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई।
कोर्ट ने आठों दोषियों को मौत होने तक फांसी के फंदे पर लटकाने की सज़ा सुनाई। कोर्ट ने आठों दोषियोंपर १२ लाख अस्सी हजार रुपय का जुर्माना भी ठोंका।
कोर्ट ने जुर्माने के राशि fir करने वाले रवि कांत मिश्रा को देने का आदेश दिया।

डीजीसी क्राइम सुनीति कुमार पाठक ने बताया सुरेश शर्मा नगर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर योगेश मिश्रा ,पत्नी प्रिया और उनकी माँ पुष्पा देवी रहती थी 24 अप्रैल 2014 को कोठी के अंदर तीनों के शव बुरी तरह कुचले हुए मिले थे। कोठी नगदी कीमती जेवरात और महंगे कपडे गायब थे। योगेश के भाई रवि कांत मिश्रा इनकम टेक्स इंस्पेक्टर ने थाना बारादरी में ट्रिपल मर्डर केस की एफ.आई.आर दर्ज करवाई

थाना बारादरी पुलिस की जांच के दौरान जानकारी मिली की छैमार गैंग की महिलाये भीख मांगने के नाम पर घरो की रेकी करती हैं। इसी गैंग की महिलाओं ने योगेश मिश्रा के घर की रेकी की थी।
बारादरी पुलिस ने 2 मई 2014 को उमरिया डेरे से वाजिद ,और महिला नाजिमा और हाशिमा को गिरफ्तार कर जघन्य तिहरे हत्या कांड का खुलासा किया था।
पकडे गए तीनो से 4 चांदी के सिक्के ,योगेश का पेन कार्ड। और मृतका पुष्पा देवी का पर्स,और वारदात में प्रयुक्त सब्बल भी बरामद हुआ था। 7 मई 2014 को लूट के जेवरात खरीदने वाले सर्राफ राजू वर्मा निवासी सदर बाजार कैंट को भी गिरफ्तार किया

इस मामले में पुलिस ने अभियुक्तगण वाजिद, हसीन, यासीन उर्फ जीशान, नाजिमा, हाशिमा, राजू वर्मा, समीर उर्फ साहिब उर्फ नफीस, जुल्फास व जहीर उर्फ शंकर के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया था। स्पेशल जज फॉस्ट ट्रैक कोर्ट रवि कुमार दिवाकर ने चार मार्च को सभी नौ अभियुक्तों को दोषी करार दिया। बृहस्पतिवार को उन्हें सजा सुनाई गई। आठ बदमाशों को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। लूट का सामान खरीदने वाले सुनार को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

 

Leave a Comment