व्यापारी श्रीकांत के हत्यारोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली। आंवला थाना क्षेत्र में कुछ दिन पहले व्यापारी श्रीकांत मोहिते मराठा की चोरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। तब से बरेली पुलिस पर व्यापारी की हत्या के खुलासे के दवाब भी थी ।वहीं उत्तर प्रदेश सरकार के कद्दावर मंत्री धर्मपाल सिंह ने एसएसपी बरेली से बातकर जल्द खुलासे को भी कहा था। रविवार देररात को पुलिस ने मुठभेड़ में घटना के दोनों आरोपियों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। इस घटना में दोनों बदमाशों  पैर में गोली लगने से घायल हुए है। साथ ही घटना में एक दरोगा भी घायल हुआ है। पुलिस के मुताबिक  घटना के बाद से
पुलिस लगातार क्षेत्र के सीसीटीवी खंगाल रही थी । इस बीच आंवला पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला जिसमें एक
 बदमाश लाल टी शर्ट में अपने साथियों के साथ दिखा , पुलिस ने लाल टी शर्ट में दिखे बदमाश के हुलिए पर काम किया इसके बाद अपने मुखबिर तंत्र को आंवला से बदायूं तक सक्रिय किया गया , इसके बाद पुलिस को बदमाशों तक पहुंचने में मदद मिल गई। आंवला पुलिस के मुताबिक रविवार देररात  को करीब 01.00 बजे से 01.30 के मध्य रात्रि में बदायूं रोड़ निकट कस्बा आंवला में एलपीएस स्कूल के पास कच्चा खडंजा मार्ग पर थाना आंवला पुलिस टीम द्वारा दिनांक 20 सितंबर  को व्यापारी श्रीकांत पाटिल की गोली मारकर हत्या करने के मामले में   वांछित दो शातिर बदमाश  बजरुल अली पुत्र मेराज उर्फ चैंपियन जिला बदायूं,लईक पुत्र उन्मत शाह ग्राम मानकपुर थाना उझानी जिला बदायूं को पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया है । पुलिस ने यह भी बताया कि  दोनों बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से किये गये फायर में दरोगा  रहमत अली भी घायल हो गये है । वहीं पुलिस ने आत्मरक्षार्थ में की गई  फायरिंग में आरोपी बजरुल पुत्र मिराज उर्फ चैंपियन और  लईक दोनों पैरों में गोली लगने से घायल हो गये हैं। पुलिस ने  बजरूल , लईक को घायल अवस्था में गिरफ्तार करके जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। साथ ही घायल दरोगा  रहमत अली  को प्राथमिक उपचार के लिए  सीएचसी आंवला में भर्ती कराया गया है।
एसपी सिटी मानुष पारिक ने बताया कि आंवला क्षेत्र में व्यापारी श्रीकांत मोहिते को चोरों ने गोली मार दी थी जिसमें इलाज के दौरान व्यापारी की मौत हो गई थी। पुलिस ने बीतीरात घटना में शामिल हत्यारोपी लईक और बजरु को गिरफ्तार किया गया है। घटना में दोनों बदमाशों के दोनों पैरों में गोली लगी है। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही घटना में दरोगा रहमत अली को भी इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।
जेल में बजरु और लईक की दोस्ती ने गैंग बनाया
बदायूं का रहने वाला लईक चोरी के मामले में जेल में बंद था वहीं बजरु भी जेल में बंद था इसी दौरान दोनों में दोस्ती हो गई इसके बाद दोनों ने मिलकर अपना गैंग बना लिया और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगे । लईक इससे पहले बदायूं में कपड़े बेचने का काम किया करता था। दोनों पर पांच से अधिक मामले दर्ज है।
हत्यारोपी का दावा बुरा समय था हत्या करना मकसद नहीं था
लईक ने लोकभारती  बताया कि मरने वाले और उसका बुरा समय था पर हत्या करने का उनका कोई मकसद नहीं था । लईक का कहना था कि बजरु ने ही व्यापारी को गोली मारी थी पर वह घटना वाले दिन उनके साथ था। लईक ने यह भी बताया कि घटना के बाद से बजरु मुरादाबाद में अपने पत्नी और बच्चों के साथ किराये के मकान पर रह रहा था वह भी बजरु के पास पुलिस से बचने के लिए चला गया था।

Leave a Comment