किसान एकता संघ ने प्रभारी मंत्री को दिया ज्ञापन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली । किसान एकता संघ का एक प्रतिनिधिमंडल किसान नेता डॉ रवि नागर के नेतृत्व में सहकारिता मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार एवं प्रभारी मंत्री बरेली जेपीएस राठौर से सर्किट हाउस में मुलाकात  करके  किसान हित में 6 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा है।
इस मौके पर किसान नेता डॉ रवि नागर ने मांग पत्र सौंपते हुए प्रभारी मंत्री को बताया कि लगभग 10 वर्ष पूर्व रामगंगा चौबारी में बैराज बनाने की शुरुआत हुई थी जिससे बरेली ही नहीं बदायूं के किसानों को भी सिंचाई का बड़ा लाभ होने वाला था। किंतु अधिकारियों की उदासीनता के कारण यह परियोजना अभी भी अधर में लटकी हुई है। जिसको लेकर किसान एकता संघ कई बार ज्ञापन के माध्यम से सरकार को अवगत करा चुका है।
उन्होंने यह भी कहा की बरेली की आंवला तहसील में गन्ना बड़ी संख्या में उगाया जाता है किंतु आंवला मे चीनी मिल न होने के कारण किसानों को नुकसान उठाना पड़ता है। अतः आंवला में चीनी मिल का होना अत्यंत आवश्यक है। वहीं  उन्होंने भारी बारिश एवं पहाड़ों से छोड़े गए पानी के कारण गंगा तट के किनारे के गांवों में पानी से भारी तबाही हुई है एवं फैसले भी पूरी तरीके से बर्बाद हो गई है। उनका भी मुआवजा शीघ्र से शीघ्र दिया जाना चाहिए। साथ ही साथ लेखपालों के भ्रष्टाचार पर विशेष तौर से लगाम लगाई जानी चाहिए। सर्वे के नाम पर भोले भाले किसानों से लेखपाल मोटी उगाही करते हैं। इसी तरह से उन्होंने छह सूत्रीय मांग पत्र प्रभारी मंत्री को सौपा और मांग की कि जल्द से जल्द इन मांगों को किसान हित में माना जाए।
उन्होंने यह भी बताया कि प्रभारी मंत्री ने किसानों की बातों को बहुत ही इत्मीनान से सुना और विश्वास दिलाया कि शीघ्र से शीघ्र किसान हित में इन कामों को कराया जाएगा।
ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से राष्ट्रीय सचिव यज्ञ प्रकाश गंगवार, युवा के प्रदेश अध्यक्ष पंडित राजेश शर्मा, मंडल अध्यक्ष बहोरन लाल गुर्जर, युवा के मंडल अध्यक्ष जय सिंह यादव, मंडल महासचिव डॉ अंशु भारती, मंडल उपाध्यक्ष सुनील यादव, जिला महासचिव अवधेश गुर्जर, जिला उपाध्यक्ष मैनेजर खान, महानगर अध्यक्ष दीपक पांडे, महानगर उपाध्यक्ष संजय पाठक, लखपत यादव सहित सैकड़ो की संख्या में किसान एकता संघ के पदाधिकारी  मौजूद  रहे।

Leave a Comment