गणेश विसर्जन की घटना में अब तक दो की मौत

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली के सुभाषनगर थाना क्षेत्र में गणेश विसर्जन के दौरान हुए हादसे में अब तक दो लोगों की मौत की पुष्टि हो है। बुधवार सुबह साढ़े 5 बजे रामेश्वर दयाल  (37) पुत्र रामचंद्र सक्सेना का शव बरामद  हुआ है। बीते दिन भी शिवा नाम के  युवक का शव बरामद हुआ था। बताया जाता है कि भोजीपुरा थाना क्षेत्र के गांव पीपलसाना चौधरी से बड़ी संख्या में लोग रामगंगा गणेश विसर्जन के लिए पहुंचे थे । इसी भीड़ में आये 5 श्रद्धालु रामगंगा में डूब गए थे जिसमें 3 को सकुशल बचा लिया गया था इसमें से एक युवक का शव मंगलवार शाम को बरामद हो गया था वही आज रामगंगा से एक अन्य युवक का शव बरामद हो गया था। पुलिस ने शव को रामगंगा से निकलवाने के बाद अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। स्थानियों के मुताबिक मंगलवार 4 बजे के आसपास भोजीपुरा थाना क्षेत्र के काफी लोग गणेश विसर्जन के लिए पहुंचे थे । अचानक एक युवक  गणेश विसर्जन के दौरान  रामगंगा के डूब गए । इसके बाद दो लोगों को सकुशल बचा लिया गया । उसके बाद युवक की बोड्डी रामगंगा से बरामद कर ली गई। वही एक युवक का शव आज बरामद हुआ है।
सुभाष नगर ने पुलिस ने बताया कि भोजीपुरा क्षेत्र के गांव पीपलसाना से रामगंगा पर गणेश विसर्जन के लिए आये थे इसी दौरान एक युवक की रामगंगा नदी में डूबने से  मौत हो गई। पुलिस ने उसके  शव को कब्जे में लेकर अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दी थी । आज इसी घटना के क्रम में आज एक युवक का शव रामगंगा से बरामद हुआ है। पुलिस ने उसके भी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
वहीं मृतक के परिजनों ने बताया कि रामेश्वर दयाल कल शाम को गांव के लोगों के साथ गणेश प्रतिमा के विसर्जन के लिए राम गंगा आया था जहां पर प्रतिमा विसर्जन के बाद गंगा स्नान करते समय पांच लोग गंगा में डूब गए लेकिन तीन लोगों को किसी तरह मौके पर मौजूद लोगों ने बचा लिया लेकिन दो लोग गहरे पानी में ही डूब गए। काफी देर बाद घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों और गोताखोरों की मदद से गांव के ही रहने वाले शिवा दिवाकर पुत्र रामचंद्र की लाश को शाम को पानी से बाहर निकाल लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया इधर दूसरे दिन सुबह फिर से रामेश्वर दयाल की लाश को रामगंगा में तलाशने की कोशिश शुरू की गई और कुछ देर बाद उसकी लाश रामगंगा में तैरती हुई पाई गई जिसे पानी से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया रामेश्वर दयाल सेल्समैन था वह तीन बच्चों का पिता था उसकी पत्नी का नाम सरोज है। परिवार में सभी का रो रो कर बुरा हाल है।

Leave a Comment