अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने  शिक्षक दिवस पर शिक्षकों का किया सम्मान

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 शीशगढ़। 5 सितम्बर को रानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज में भारत के पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ने मनाया।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंद्रदेव त्रिवेदी जी उपस्थित रहे ।कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी सी एल शर्मा जी ने की इस अवसर पर तीन शिक्षकों को सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की उपाधि से सम्मानित किया गया।जिनमें दिल्ली पब्लिक स्कूल बरेली के प्रधानाचार्य  बीके मिश्रा जी ,बासु बरल इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या श्रीमती जूही शर्मा प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक  अमर द्विवेदी जी को सम्मानित किया।  कार्यक्रम की शुरुआत में पुनीत त्रिवेदी जी ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला।जिला अध्यक्ष विपिन शर्मा ने स्वागत भाषण के माध्यम से सभी का स्वागत किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष  इंद्रदेव त्रिवेदी ने बताया कि  सर्वपल्ली राधाकृष्णन भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति एवं द्वितीय राष्ट्रपति थे उन्हें 27 बार नोबेल पुरस्कार के लिए नामित किया गया ।
प्रदेश महामंत्री मुकेश शर्मा ने अपने वक्तव्य में बताया कि आज पूरे देश में बड़े हर्ष उल्लास के साथ शिक्षक दिवस का पर्व मनाया जा रहा है। सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का आज के दिन ही जन्म हुआ था।और उन्होंने अपना जन्म दिवस शिक्षक दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया।जब पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि आपने ऐसा फैसला क्यों लिया आप तो राष्ट्रपति हैं तो सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी ने जवाब दिया कि एक शिक्षक हजारों राष्ट्रपति बना सकता है।
लेकिन हजारों राष्ट्रपति एक शिक्षक को नहीं बना सकते सर्वपल्ली राधाकृष्णन की देन है कि जिससे 5 सितंबर को प्रत्येक वर्ष शिक्षकों को सम्मान मिलता है।महिला प्रकोष्ठ की मंडल अध्यक्ष नीलिमा पाठक जी ने बताया कि सबसे पहले भारत रत्न का सम्मान तीन लोगों को मिला था।जिसमें सर्वपल्ली राधाकृष्णन शामिल थे।यह हमारे समाज के लिए गौरव की बात है। कथावाचक शिवानी शास्त्री जी ने उनके जीवन परिचय पर विस्तार से प्रकाश डाला। इस अवसर पर विष्णु भारद्वाज, शिवकुमार  शर्मा ,अरुण शुक्ला,मदन शर्मा बच्चन सारस्वत रश्मि उपाध्याय नितिन शर्मा मुकेश पांडे बीके तिवारी आदि ब्रह्म बंधु शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में उपस्थित रहे। बाद में मंडल महामंत्री विशाल शर्मा ने सभी को धन्यवाद किया। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रदेश के उपाध्यक्ष एवं मंडल प्रभारी बरेली नितिन शर्मा ने किया।

Leave a Comment