उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने जारी किया संकल्प पत्र

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने शहर के एक निजी रेस्टोरेंट में
में पत्रकारों के बीच वर्ष 2024-2027 के लिए संकल्प पत्र जारी किया। इस मौके पर व्यापारियों द्वारा बताया गया कि उनका संगठन उत्तर प्रदेश का लीडिंग संगठन है जो व्यापारियों के साथ समाज हित मे समय समय पर कोई ना कोई कार्य जरूर करता है। व्यापारी नेता राजेन्द्र गुप्ता एवं राजेश जसोरिया , संजीव चांदना ने मीडिया को अपने संकल्प पत्र के बारे में जानकारी दी।

व्यापारियों ने कहा साफ सुथरी बरेली के क्रम में प्रथम स्वच्छता अभियान को गति प्रदान करने में उद्देश्य से साफ, सुथरी, स्वच्छ, बरेली के तहत बरेली के सभी व्यापारी ना गन्दगी करेंगें । और ना ही किसी को करने देगे। अपने समस्त संसाधनों को भी व्यापार मण्डल इस कार्य में इस्तेमाल करेंगा तथा “स्वच्छ बरेली-स्वच्छ बाजार’ के नारे को साकार किया जायेगा। वही व्यापारियों को साम्प्रदायिकता के विषाक्त माहौल से व्यापारियों की सुरक्षा के लिए जिला व पुलिस प्रशासन का साथ देकर ऐसे साम्प्रदायिक लोगों के ब्यानों पर रोक लगवाने का प्रयास किया जायेगा, जिससे सामाजिक स‌द्भाव बना रहे व व्यापारी आशंकाओं से भयभीत न हो। व्यापारियों ने अपने संकल्प के बारे में यह भी कहा कि
बरेली के अतिक्रमण एक अभिशाप है ।आम नागरिकों को आवागमन का रास्ता फुटपाथ पर आना जाना स्वतंत्रता पूर्वक हो। इसका व्यापार मण्डल समर्थन करता है तथा किसी भी प्रकार का चाहे वह व्यापारिक हो सरकारी अतिक्रमण हो या थाने चौकी द्वारा करवाया गया हो सभी अतिक्रमण प्लानिंग करके हटाया जाये और आवागमन सुगम हो इसके लिए व्यापार मण्डल निभीकता पूर्वक पूरा सहयोग करेगा। साथ ही खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम इसके तहत पौष्टिक, शुद्ध व गुणवत्ता पूर्ण, मिलावट रहित सामान उपभोक्ता को मिले इसके लिए भी व्यापारियों के बीच व उपभोक्ता के बीच जन जागरण अभियान चलाया जायेगा मिलावट खोरी को संरक्षण कतई नही प्रदान किया जाएगा अधिक से अधिक व्यापारी को मार्गदर्शन प्रदान किया जायेगा अधिक से अधिक व्यापारी एगमार्क लें इसका भी प्रयास किया जायेगा।घटतोली को सख्ती से रोका जाये तथा पैकेजिंग एक्ट का पालन पूरी निष्ठा से करने हेतु व्यापरियों को प्रशिक्षित किया जायेगा। विभागीय उत्पीडन से भी व्यापारियों को निजात दिलाई जायेगी। जीएसटी भी नया कर कानून है कानूनी पेचीदगिया अधिक है। उनसे व्यापारियों को संरक्षित करने हेतु समय समय पर गोष्ठियाँ अधिकारियों के साथ मीटिंग आयेजित करने एवं व्यापरियों को प्रशिक्षित किया जायेगा।उत्पीड़न रहित व्यापारिक माहौल किसी भी प्रकार का ज्ञात अज्ञात उत्पीड़न गुंडागर्दी रंगदारी इत्यादि से व्यापरियों को रक्षित किया जायेगा अबकी बार व्यापारियों को व्यापार मण्डल ऐसा रक्षा कवच प्रदान करेगा जिसके रक्षित होकर व्यापार कर सकेगा सुगमता पूर्वक अपना कारोबार व व्यापार कर सके इसके लिए उड़न दस्तों का गठन करके समय समय पर क्षेत्रीय इकाईयों की बैठके बुलाकर हौसला को बुलन्द किया जायेगा। व्यापारियों से लूटे होती रहती है तथा चोरिया नकबजनी ठगी इत्यादि वारदातें प्रायः होती रहती है पुलिस का स्वैयया भी अधिकतर नकारात्मक ही रहता है इस बार प्रयास करके तथा कम्युनिटी पुलिंसग के द्वार व्यापारी को संरक्षित किया जायेगा। कुछ प्रमुख बाजारों को प्रयास करके एच डी कैमरों से बाजारों को कवर किया जायेगा जिससे अपराधिक घटनाये रूक सकें तथा पुलिस प्रशासन के साथ नियमित बैलके करके व्यापारीयों को अधिक से अधिक सुरक्षा प्रदान करवाई जाएगी तथा व्यापारी को प्राथमिकता के आधार पर शस्त्र लाइसेस जारी करवाए जायेगें।

Leave a Comment