किसानों के गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर प्रशासन प्रतिबद्ध-जिलाधिकारी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

 

बरेली। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में आज विकास भवन स्थित सभागार में किसान दिवस का आयोजन हुआ।जिलाधिकारी ने किसान दिवस में आये किसानों की समस्याओं को सुना और उनके वास्तविक एवं ससमय निस्तारण के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

 

जिलाधिकारी ने गन्ना किसानों का बहेड़ी तथा नवाबगंज चीनी मिल द्वारा समय से भुगतान ना किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये अगली बैठक में बहेड़ी तथा नवाबगंज के चीनी मिल के प्रबन्धक निदेशक को बुलाने के निर्देश दिये।

जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिये गये कि जिन किसानों को अभी तक फर्टिलाइजर का लाभ नहीं उपलब्ध हो पाया है उन्हें शीघ्र उपलब्ध कराया जाये।

किसान दिवस में कृषकों द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष अपनी समस्याएं एवं सुझाव रखे गये। कृषक एम0पी0 सिंह द्वारा टंकी की समस्या बतायी एवं कृषक राकेश गंगवार द्वारा जिला गन्ना समिति की बैठक कराये जाने का अनुरोध किया गया तथा कृषक धीरपाल निवासी ग्राम कुवॅरपुर तहसील नवाबगंज द्वारा किसान सम्मान निधि न मिलने की समस्या बताई गई।

इस अवसर पर कृषकों को विभिन्न विभागों द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी। जिला उद्यान अधिकारी एवं मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने अपने-अपने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी।

किसान दिवस में कृषि विभाग, विद्युत विभाग, सिंचाई विभाग, उद्यान विभाग, नलकूप विभाग, गन्ना विभाग, जनपद के प्रगतिशील कृषक सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Comment