दलित युवक की मौत के मामले में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की माँग कर ग्रामीणो ने रोड जाम कर किया प्रदर्शन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

शीशगढ़। गैर समुदाय की लड़की से प्रेम संबंध के चलते फरार दलित युवक की मौत के मामले में मृतक के पिता की तरफ से फतेह गंज पश्चिमी थाने में दर्ज कराए मुकदमे में नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की माँग कर दलित समाज के लोगो ने शीशगढ़ में धनेटा शीशगढ़ रोड को जाम कर प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारियों को स्थानीय पुलिस ने समझाने का प्रयास किया।मगर लोग नहीं माने।सूचना पर भीम आर्मी के नेता भी पहुंचे  तब कहीं डेढ़ घण्टे बाद लोगों ने प्रदर्शन समाप्त किया।धरना प्रदर्शन की जानकारी होने पर सीओ बहेड़ी भी मौके पर पहुँचे थे तब तक धरना समाप्त हो चुका था।ज्ञात हो कि गैर समुदाय की लड़की से प्रेम संबंध और लड़की भगाने को लेकर फरार दलित युवक सूरज जाटव का शव थाना फतेहगंज पश्चिमी के गाँव भिटोरा नगला के जंगल में यूके लिप्टिस के पेड़ से रस्सी के सहारे शनिवार को लटका हुआ मिला था।
मामले में मृतक के पिता ने छः नामजद सहित 21लोगों के खिलाफ बेटे की हत्या कर शव लटकाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था।मामले में आज नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी की माँग कर मृतक परिवार के लोग और विरादरी के लोगों ने शीशगढ़ में धनेटा शीशगढ़ रोड पर दोपहर दो बजे धरना प्रदर्शन शुरू किया था।जो लगभग 3.30बजे भीम आर्मी के नेताओं के पहुंचने पर समाप्त हुआ।उससे पूर्व इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार ने लोगों को काफ़ी समझाने का प्रयास किया था मगर प्रदर्शन कारी मानने को तैयार नहीं थे।
बता दें कि 10अगस्त को कस्बे के गैर समुदाय की लड़की दवा लेने के बहाने घर से निकलकर गायब हो गई थी।मामले में 14 अगस्त को लड़की के पिता ने बेटी की गुमशुदगी थाने में दर्ज कराई थी। 16 अगस्त को पुलिस ने लड़की को बरामद कर दलित युवक सूरज को लड़की भगाने में आरोपी बनाया गया।उसके अगले दिन लड़की भगाने के आरोपी दलित युवक का शव शनिवार को पेड़ से संदिग्ध हालात में लटका मिला था।

Leave a Comment