काली तुरई खाने के बाद दूध पीने से एक की मौत ,चार अस्पताल में भर्ती

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली । शेरगढ़ क्षेत्र के एक गांव में एक गांव में काली तुरई के बाद दूध पी लेने से एक युवक की मौत के साथ अन्य चार घर के सदस्यों की तबियत बिगड़ गई ।शेरगढ़ थाना के गांव प्रहलादपुर निवासी मेवाराम के घर 14 अगस्त शाम काली तुरई की सब्जी बनी थी। इसे परिवार के मेवाराम, उनका बेटा डिल्लीधर, अनीता और बेटी शीतल ने खाई थी । खाना खाने के बाद देर शाम सभी ने सोने से पहले दूध पिया था। बाद में परिवार के सदस्यों में पेट में दर्द उठा और दस्त शुरू हो गए। इसके बाद सभी को पास के गांव में चिकित्सा से दवा ली। लेकिन सभी की हालत लगातार बिगड़ने लगी। इसके बाद परिजन आनन फानन में भोजीपुरा के एक निजी अस्पताल ले गए जहां 38 वर्ष डिल्लीधर ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 

 

 

मृतक के पिता मेवाराम, पत्नी अनीता और 14 साल की बेटी शीतल की हालत चिंताजनक बनी हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि डॉक्टर जहर की बात कह रहे हैं। इस घटना में परिवार की रोशनी नाम की लड़की ने खाना ने खाया था । ग परिजनों ने बताया कि डिल्लीधर ही परिवार का इकलौता सहारा था। वह मजदूरी कर परिवार का लालन पालन कर रहा था मृतक अपने घर में अपने पिता मेवाराम, पत्नी अनीता, दो पुत्रियां शीतल और रोशनी के साथ रहता था। मृतक का बेटा अमित गंगवार अपनी बुआ के घर रहकर पढ़ाई करता है। 14 अगस्त को शाम को बनी काली तुरई की सब्जी परिवार के सभी सदस्यों ने खाई थी।

 

 

 

इसके बाद सभी बीमारी हो गए सिर्फ रोशनी को छोड़कर । घटना के बाद से परिवार में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक के पिता व पत्नी अनीता की हालत अभी नाजुक बनी हुई है। इस मामले में संबंध में थानाध्यक्ष राजेश बाबू मिश्रा से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। मृतक के परिजनो काली तोरोई की सब्जी खाने के बाद दूध पीने के बाद हालत बिगड़ने की बात कह रहे हैं। और कुछ ग्रामीण जहर होने की आशंका जता रहे हैं। एक वरिष्ठ फिजीशियन डॉक्टर का कहना है कि तुरई खाने और दूध पीने से मौत नहीं हो सकती लेकिन अगर सब्जी बगैर धोए और सही से ना पाकी हो तो फूड प्वाइजनिंग आशंका रहती है।

Leave a Comment