बरेली के कलाकारों ने श्रीलंका में दिखाया जलवा , तीन मेडल दिलाकर भारत को बनाया विजयी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली। श्रीलंका के कैंडी में स्थित वाई एम बी ए हॉल में   “साउथ एशियन म्यूजिक एण्ड डांस स्पोर्ट्स कप 2024″ प्रतियोगिता का भव्य आयोजन श्रीलंका डांस स्पोर्टस फेडरेशन और साउथ एशियन फेडरेशन फॉर ऑल स्पोर्ट्स ने संयुक्त रूप से आयोजित किया गया। इस प्रतियोगिता में बरेली के प्रतिभागियों ने अपना हुनर दिखा दिखाकर लोगों का दिल जीत लिया। बरेली के तीन हुनरमंद कलाकारों ने श्री लंका में भारतीय टैलेंट के झंडे गाड़ दिए। भारत के 26 पदक विजेता में शामिल बरेली जिले के तीन पदक विजेता डांस खिलाड़ियों  नाम रहे है।इन खिलाड़ियों में बरेली डांस स्टूडियो की निर्देशक मनदीप कौर ने रजत पदक जीतकर डान्सिंग सुपर मदर वर्ग में एक मात्र पदक जीतने कर बरेली उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया साथ ही भारत में श्रीलंका से पदक जीतने वाली मदर ने भारत में इतिहास रच दिया है।

 

एलियन डॉन्स स्टूडियो के निर्देशक आदित्य भट्ट ने  सीनियर वर्ग के फ्रीस्टाइल डांस शैली में रजत पदक जीतकर भारत का झंडा ऊंचा किया। वहीं  बरेली डांस स्टूडियो के कोरियोग्राफर आशीष मिश्रा ने सीनियर वर्ग के सांस्कृतिक शैली के भगवान हनुमान की थीम पर बेहतरीन प्रस्तुति करते हुए रजत पदक जीता।  इन तीन पदक के सहयोग से भारत सर्वाधिक पदक जीतने के साथ साउथ एशियन कप  अपने नाम करने कामयाब रहा।

 

साउथ एशियन डांस स्पोर्ट्स प्रतियोगिता में दक्षिण एशियाई के विभिन्न देशों के खिलाड़ियों के बीच श्रीलंका ने दूसरा स्थान नेपाल ने तीसरा स्थान और भारत के खिलाड़ियों ने 12  स्वर्ण पदक, 12  रजत पदक, 2 कांस्य पदक जीतकर सर्वोपरि पदकों के साथ प्रथम स्थान पाकर साउथ एशियन कप 2024 का ख़िताब भारत जीतने में कामयाब रहा। भारतीय टीम का नेतृत्व डांस स्पोर्ट्स एसोसिएशन भारत व परफोर्मिंग आर्ट्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव रजनीकान्त ठाकुर ने किया। टीम कोच उत्तर प्रदेश मुज़फ्फरनगर के मोहन अरोरा व टीम मैनेजर महाराष्ट्र निवासी सूरज जाधव ने संभाली जिनकी अगुवाई में भारत ने सर्वोच्च जीत हासिल की।  इस जीत में भारत के कई राज्यों के जिला डांस खिलाड़ियों ने मुख्य भूमिका निभाकर अपने क्षेत्र के साथ भारत का नाम रोशन किया।बरेली के खिलाड़ियों ने श्री लंका में हुई डांस प्रतियोगिया में यह करके दिखा दिया कि देश कोई हो लेकिन उनका हुनर किसी भी देश में अपना जलवा बिखेर सकता है।

 

 

Leave a Comment