अपहरण के आरोपी घर भीड़ ने तोड़फोड़ के साथ की आगजनी , तीन पुलिसकर्मी  सस्पेंड

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

बरेली ।। सिरौली थाना क्षेत्र में आक्रोशित भीड़ ने एक युवती के अपहरण के आरोपी के घर आगजनी की घटना को अंजाम दे दिया। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। जानकारी होते ही पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए और एतिहातन गांव में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। एसएसपी ने घटना के संबंध में कार्रवाही नहीं करने के संबंध में एक दरोगा सहित तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया ।दरसल आंवला तहसील के सिरौली में युवती के अपहरण में रिपोर्ट न दर्ज होने से आक्रोशित परिजनों ने भीड़ के साथ समुदाय विशेष के आरोपी के घर में तोड़फोड़ कर उसे फूंक दिया। भीड़ ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की। आक्रोशित भीड़ को देखकर पुलिस कर्मियों ने मौके से भागकर जान बचाई। सूचना पर एसपी साउथ समेत तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड ने घर में लगी आग बुझाई। पुलिस ने आरोपी युवक को  हिरासत में लिया है।
युवक युवती को बहला फुसलाकर ले गया था अपने साथ
सिरौली के शिवनगर गांव में समुदाय विशेष का युवक सद्दाम गांव की युवती को छह दिन पहले बहलाकर साथ ले गया था। युवती के घरवालों की शिकायत पर पुलिस ने खोजबीन शुरू की लेकिन रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई। पुलिस ने गुरुवार को दोनों को बरामद कर लिया। पुलिस ने युवती को परिजनों को सौंप दिया लेकिन सद्दाम पर कारवाई के बजाय उसे थाने में बैठा लिया। इससे आक्रोशित युवती के परिजनों ने भीड़ के साथ शुक्रवार रात साढ़े 10 बजे सद्दाम का घर घेर लिया। भीड़ ने तोड़फोड़ के बाद सद्दाम के घर और दुकान में आग लगा दी। घर का सामान सड़क पर लाकर फूंक दिया।
घटना पर एसएसपी अनुराग आर्य यह बोले:
एसएसपी अनुराग बोले 29 जुलाई को युवती के युवक के साथ मिसिंग होने की सूचना पुलिस को मिली थी। इसके बाद युवती को लड़के के साथ  1 जुलाई को बरामद करके गांव वालों और पिता के अनुरोध पर युवती को सुपुर्द कर दिया था। इसी बीच कुछ लोगों ने युवक के घर के तोड़फोड़ करके चारपाई में आग लगा दी थी। जिसे मौके पर पहुंचकर पुलिस ने बुझाया था। स्थिति को देखते हुए गांव में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। गांव में शांति बनी हुई है। घटना के संबंध में आरोपी युवक को हिरासत में लिया गया है साथ ही घटना के संबंध में दो मुकदमें दर्ज हुए है। एक मुकदमा आरोपी युवक के ऊपर दूसरा मुकदमा तोड़फोड़ और आगजनी करने वालों के ऊपर किया गया है। घटना में शामिल सभी आरोपियों पर सख्त कार्रवाही की जाएगी।

Leave a Comment