विश्व कविता दिवस पर काव्य गोष्ठी का आयोजन।

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

“साहित्य परिषद की गोष्ठी में कविताओं की बही रसधार “

“भावनाओं की अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम है कविता “

बरेली :अखिल भारतीय साहित्य परिषद के तत्वावधान में आज विश्व कविता दिवस पर काव्य गोष्ठी का आयोजन शील ग्रुप के सिटी कार्यालय में आयोजित किया गया ।गोष्ठी की अध्यक्षता जनपदीय अध्यक्ष डाॅ एस पी मौर्य ने की ।संचालन डाॅ गोविंद दीक्षित ने किया ।
प्रांतीय अध्यक्ष साहित्य भूषण सुरेश बाबू मिश्रा ने कहा कि कविता भावनाओं की अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम होती है ।इसलिए आदिकाल से ही कविता साहित्य की लोकप्रिय विधा रही है । उन्होने सभी साहित्यकारों को होली की बधाई दी ।
प्रांतीय महामंत्री डाॅ शशि बाला राठी ने कहा कि होली उल्लास ,उमंग और सामाजिक समरसता का पर्व है । यह ऐसा पर्व है जो लोगों के मध्य समस्त वैमनस्य को दूर कर देता है ।
इस अवसर पर आयोजित काव्य गोष्ठी में साहित्यकारों ने कविताओं की रसधार प्रवाहित की । गीतकार मोहन चन्द्र पाण्डेय द्वारा प्रस्तुत सरस्वती वंदना तथा अंजुलि पुष्प अर्पित के साथ कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ।
काव्य गोष्ठी में डाॅ एस पी मौर्य डाॅ ब्रजेश कुमार शर्मा , कवि रोहित राकेश , डाॅ स्वाति गुप्ता , विमलेश दीक्षित , उमेश चन्द्र गुप्ता , डाॅ अखिलेश कुमार गुप्ता , निरूपमा अग्रवाल, एस के कपूर, कमल सक्सेना , सोनम राणा ,राज बाला धैर्य , ,गोविंद दीक्षित, प्रवीण कुमार शर्मा , मोहन चन्द्र पाण्डेय सरदार गुरविंदर सिंह, रमेश रंजन ,ॠतेश साहनी ने काव्य पाठ किया ।सभी ने होली से सम्बन्धित रचनाएं प्रस्तुत कर पूरे बातावरण को उल्लास और उमंग से सराबोर कर दिया ।
कार्यक्रम के अंत में सभी ने फूलों की होली खेली और एक- दूसरे को होली की बधाई दी ।ब्रजेश कुमार शर्मा ,जनपदीय मन्त्री ,बरेली ।

Leave a Comment